यहां गाय के पेट में किसान कर देते हैं बड़ा छेद, जानिए क्यों?

SHARE
यहां गाय के पेट में किसान कर देते हैं बड़ा छेद, जानिए क्यों?
cow, milk, protin,
अमेरिका में गाय की आयु बढ़ाने के लिए उसके शरीर में बड़ा छेद कर दिया जाता है। लंबे समय तक वेटनरी शोध के बाद साबित हो चुका है कि गाय के शरीर में बड़ा छेद कर देने से उसे नुकसान होने के बजाय फायदा ही होता है।
अमेरिका में गाय की आयु बढ़ाने और उसके शरीर का हाल जानने के उद्देश्य से उसके शरीर में बड़ा सा छेद कर दिया जाता है। कई शोधों से ये बात साबित हो चुका है कि गाय के पेट में बड़ा सा छेद करने से उसे नुकसान नहीं होता, बल्कि फायदा ही होता है। और ये भी साबित हो चुका है।
इससे गाय की उम्र और अधिक बढ़ जाती है। ऑर्गेनिक डेयरी किसान इस प्रयोग को पूरी तरह से सार्थक मान रहे हैं। बड़े छेद वाला गाय आजकल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। गाय के पेट में अजीब दिखऩे वाले इस सुराख को देखकर लोग अचंभित हो रहे हैं। गाय के अंदरूनी भाग के बारे में जानना कभी-कभी डॉक्टरों के लिए मुश्किल हो जाता है।
गाय के पेट के बारे में जानकारी जुटाने के लिहाज से ये सुराख अत्यंत कारगर साबित हो रहा है। रिपोर्ट की मानें, तो गाय के पेट में सबसे पहले एक सुरखा किया जाता है और उसके बाद उसे एक प्लास्टिक के रिंग से बंद कर दिया जाता है और इस सर्जरी के एक महीने के अंदर गाय पूरी तरह से ठीक हो जाती है। cow, milk, protin,

SHARE